होमन्यूज़विश्वकर्मा महोत्सव में गरीब महिलाओं को पंद्रह सिलाई मशीन मुफ्त वितरण किया...

विश्वकर्मा महोत्सव में गरीब महिलाओं को पंद्रह सिलाई मशीन मुफ्त वितरण किया गया

जौनपुर (11 नवम्बर, 2018) | केराकत तहसील के छितौना गाँव के गोमती पब्लिक स्कूल में विश्वकर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट रेड विग्रेड द्वारा आयोजन विश्वकर्मा महोत्सव मनाया गया। जिसमें महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि महिलाओं का शिक्षित होना ही किसी विकसित समाज की पहचान है। इसके लिए विश्वकर्मा समाज को महिलाओं को अधिक से अधिक सुशिक्षित करने का प्रयास करना होगा। यह विश्वकर्मा महोत्सव कार्यक्रम में मिस इण्डिया डेलीवुड – 2016 की विजेता कंचन विश्वकर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि रही।

विश्वकर्मा महोत्सव, vishwakarma mahotsav
विश्वकर्मा महोत्सव

गोमती पब्लिक स्कूल में श्री विश्वकर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट रेड ब्रिगेड द्वारा आयोजित विश्वकर्मा महोत्सव में मुख्य अतिथि ने कहा कि बेटियां आने वाले कल‌ की राष्ट्र निर्माता है। उनको कभी कमजोर नही समझना चाहिए। अब जीवन के हर क्षेत्र में बेटियां सफलता के झंडे गाड़ रही हैं।

बतौर विशिष्ट अतिथि वाराणसी भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने भी विश्वकर्मा समाज से अपील की वे यदि इस समाज का उत्थान चाहते हैं तो लोगों को शिक्षित करना होगा और खासकर बेटीओ को तभी विश्वकर्मा समाज सशक्त व विकसित होगा।

महोत्सव की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन और भगवान विश्वकर्मा के चित्र पर माल्यार्पण से हुआ। इसके बाद महुआ चैनेल कलाकार मंगला विश्वकर्मा द्वारा भजन के साथ ही वेद प्रकाश विश्वकर्मा पंचदेव आनंद विश्वकर्मा, धर्मेंद्र और अखिलेश विश्वकर्मा द्वारा गीत संगीत प्रस्तुत किया।

इस मौके पर पूर्वांचल के विश्वकर्मा समाज के विभिन्न क्षेत्रों में डॉक्टर, इंजीनियर और राजनैतिक क्षेत्र व अन्य विभागों में सेवारत अधिकारियों ने इस महोत्सव में शामिल होकर अपने अनुभव बांटे। विश्वकर्मा समाज की गरीब तबके के 15 गरीब महिलाओं को सिलाई मशीन वितरण किया गया, जिससे वह अपना जीविकोपार्जन कर सके।

इस मौके पर राजेश विश्वकर्मा, वेद प्रकाश विश्वकर्मा, केतन विश्वकर्मा दिलीप विश्वकर्मा, बृजेश विश्वकर्मा, राजकुमार विश्वकर्मा (आभा ट्रेवल्स सिविल लाइन इलाहाबाद), अनिरुद्ध विश्वकर्मा, सुबास विश्वकर्मा, आदि रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता रमाशंकर विश्वकर्मा व संचाल‌न शिवकुमार विश्वकर्मा ने किया। कार्यक्रम के अन्त में गोमती पब्लिक स्कूल के चेयरमैन पन्ना लाल विश्वकर्मा ने आए हुए अतिथियों के प्रति आभार प्रकट किया।

धनन्जय विश्वकर्मा, मल्हनी जौनपुर

- विज्ञापन -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- विज्ञापन -

लोकप्रिय पोस्ट

- विज्ञापन -
close