होमन्यूज़दो सगी बहनों ने मारी बाजी, परिवार व समाज का नाम किया...

दो सगी बहनों ने मारी बाजी, परिवार व समाज का नाम किया रोशन

दोनो बहनों में संस्कृति शर्मा ने मैट्रिक में 92.6% (463) अंक और दूसरी संस्कृति शर्मा की बड़ी बहन संतृप्ति शर्मा ने भी बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट 2022 परीक्षा में 79.4% (397) अंक लाकर अपने परिवार व समाज का नाम रोशन किया है

मुजफ्फरपुर । एक वक्त था कि लड़कियों को चारदीवारी में कैद कर सिर्फ चूल्हा फुकने तक सीमित रखा जाता था। जिससे उसके अंदर छिपे प्रतिभा को दिखाने का मौका ही नही मिलता था। लेकिन अब वक्त बदल चुका है। आज लडकियों को उनके माता-पिता के द्वारा हर क्षेत्र में जाने का मौका मिल रहा है। जिससे लडकिया भी अपने प्रतिभा को दिखा रही है। लड़कियां विभिन्न परीक्षाओं में टॉप कर रही है, सेना में भर्ती होकर देश की सुरक्षा में है, फाइटर प्लेन उड़ा रही है, वैज्ञानिक बन रिसर्च कर रही, डॉक्टर बन मरीजो की इलाज कर रही है, रिसर्च के लिए पुरषो के साथ कंधे से कंधे मिला कर अंतरिक्ष में जा रही है।

दो सगी बहनों ने मारी बाजी, परिवार व समाज का नाम किया रोशन
विद्यार्थी के लिए प्रेरणादायक कहानी

ऐसी एक और कहानी मुजफ्फरपुर के इस्लामपुर निवासी एक लोहार की बेटी की है, जहाँ दो दो सगी बहनों ने बिहार बोर्ड परीक्षा 2022 में बाजी मारी है – एक ने मैट्रिक में तो दूसरी ने इंटरमीडिएट में अच्छा अंक प्राप्त किया है। दोनो बहनों में संस्कृति शर्मा ने मैट्रिक में 92.6% (463) अंक और दूसरी संस्कृति शर्मा की बड़ी बहन संतृप्ति शर्मा ने भी बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट 2022 परीक्षा में 79.4% (397) अंक लाकर अपने परिवार व समाज का नाम रोशन किया है।

बता दें कि दोनों बहनों संतृप्ति शर्मा और संस्कृति शर्मा के पिता जी देवरतन शर्मा जनरल स्टोर की दुकान चलाते हैं साथ ही मां अर्चना शर्मा प्राइवेट स्कूल में शिक्षिका हैं।

नोट: अगर आपके आस पास भी ऐसा प्रेरणादायक कहानी है और इस ब्लॉग पर पब्लिश करना कहते है तो लिखकर फ़ोटो के साथ संपर्क में दिए गए ईमेल पर हमे मेल भेज सकते हैं। धन्यवाद

Satish
Satishhttps://www.apnalohara.com/
सतीश कुमार शर्मा ApnaLohara.Com नेटवर्क के संस्थापक और एडिटर-इन-चीफ हैं। वह एक आदिवासी, भारतीय लोहार, लेखक, ब्लॉगर और सामाजिक कार्यकर्ता हैं।
- विज्ञापन -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- विज्ञापन -

लोकप्रिय पोस्ट

- विज्ञापन -
close