होमन्यूज़लोहार जनजाति ने लिया निर्णय, सड़क से लेकर सदन तक लड़ेंगे

लोहार जनजाति ने लिया निर्णय, सड़क से लेकर सदन तक लड़ेंगे

लोहार जनजाति समुदाय जिला स्तर से लेकर राज्य स्तर तक सभी लोग मिलजुल कर निस्वार्थ भाव से अपनी अस्तित्व बचाने की लड़ाई सड़क से लेकर सदन तक लड़ेंगे। आगे पढ़िए

मोतिहारी | ( मार्च 20, 2022) – सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बिहार के लोहार जनजाति समुदाय के आरक्षण पर आए समस्या के निदान और अपनी अस्तित्व बचाने के विषय पर श्री राजकिशोर ठाकुर जी के आवास पर शिव शंकर ठाकुर जी के अध्यक्षता में पूर्वी चंपारण के लोहार जनजाति समुदाय के कुछ प्रबुद्ध लोगों का एक अति आवश्यक बैठक हुआ।

लोहार जनजाति ने लिया निर्णय, सड़क से लेकर सदन तक लड़ेंगे
लोहार जनजाति मीटिंग, पूर्वी चम्पारण

बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि जिला स्तर से लेकर राज्य स्तर तक सभी लोग मिलजुल कर निस्वार्थ भाव से बिहार के लोहार समुदाय का अस्तित्व बचाने की लड़ाई सड़क से लेकर सदन तक लड़ेंगे। पूर्वी चंपारण जिला का एकमात्र संगठन होगा, जिसमें सभी की सहमति होगी। जिला में अलग-अलग अनेकों संगठन बनाने की कोई जरूरत नहीं है।

वर्तमान समय में लोहार समुदाय पर बहुत बड़ा संकट आया है। इसलिए सभी को कदम से कदम मिलाकर चलने की आवश्यकता है और यही समुदाय के लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

बैठक में उपस्थित गणमान्य सदस्यों में श्री राजकिशोर ठाकुर नेता जी (जदयू प्रदेश सचिव, बिहार), श्री जगन्नाथ ठाकुर (पुर्व प्रधान साहयक), श्री इन्द्रदेव ठाकुर (पुर्व शाखा प्रबंधक), श्री अमीरी लाल ठाकुर जी (लोहार समाज के गांधी जी) श्री रामेश्वर ठाकुर( पुर्व प्रशाखा पदाधिकारी), श्री साहब लाल ठाकुर (अधिवक्ता), श्री अजय कुमार शर्मा (अधिवक्ता एवं पुर्व मुखिया) श्री पारस ठाकुर जी ईत्यादि लोगोंं ने शामिल थे।

आपके लिए मैसेज: अपने जिला, प्रखंड, गांव/कस्बा के भी इस तरह के न्यूज़ यहाँ पब्लिश करवाने के लिए हमे ईमेल के माध्यम से भेज सकते हैं। भेजने के लिए यहाँ क्लिक करें

Satish
Satishhttps://www.apnalohara.com/
सतीश कुमार शर्मा ApnaLohara.Com नेटवर्क के संस्थापक और एडिटर-इन-चीफ हैं। वह एक आदिवासी, भारतीय लोहार, लेखक, ब्लॉगर और सामाजिक कार्यकर्ता हैं।
- विज्ञापन -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- विज्ञापन -

लोकप्रिय पोस्ट

- विज्ञापन -
close