होमलोहारलोहार शिक्षा केंद्र बाल प्रतिभा सम्मान समारोह 2022

लोहार शिक्षा केंद्र बाल प्रतिभा सम्मान समारोह 2022

बिहार (Latest Updates: 22 june, 2022) | आदरणीय अभिभावक गण, माताएं बहनें एवं युवा साथियों, बड़े हर्ष के साथ आप सभी को सूचित किया जाता है कि पिछले दो वर्षों (2020 और 2021) की तरह ही आने वाले अगले वर्ष 2022 में “लोहार शिक्षा केंद्र बाल प्रतिभा सम्मान 2022 (Lohara Shiksha Kendra Bal Pratibha Samman 2022)” का आयोजन राज्य स्तर पर ऑनलाइन कांफ्रेंस के द्वारा किया जाएगा और आदिवासी लोहार समुदाय (Lohara Community) बिहार के 10वीं और 12वी में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को नगद पुरस्कार राशि के साथ साथ प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत कर उनका हौसला अफजाई किया जायेगा।।

लोहार शिक्षा केंद्र बाल प्रतिभा सम्मान
लोहार शिक्षा केंद्र बाल प्रतिभा सम्मान

विषय सूची

लोहार शिक्षा केंद्र बाल प्रतिभा सम्मान

अतः आप सभी से आग्रह है कि इस संदेश को अपने समुदाय के सभी परिवार तक अवश्य शेयर/पहुंचाने का कार्य करे ताकि वर्ष 2022 में 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने वाले लोहार समुदाय के छात्र छात्राएं इस आयोजन में भाग ले सकें और साथ ही साथ यह पुरस्कार भी जीत सकें।

आयोजन से संबंधित नियम एवं शर्तें:

  • नियमित सेशन 2022 में पास करने वाले छात्र छात्राएं ही आयोजन में शामिल होने के पात्र होंगे।
  • इस आयोजन का लाभ सिर्फ बिहार बोर्ड से पास छात्र छात्राओं को मिलेगा।
  • इस आयोजन का लाभ सिर्फ बिहार राज्य के आदिवासी लोहार (LOHARA) समुदाय के छात्र छात्राओं को मिलेगा।
  • आयोजन में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को एक्टिव उपस्थित रहना होगा। ऐसे प्रतिभागी जिनका पुरस्कार के लिए चयन हुआ हो, अगर वे आयोजन के समय उपस्थित नहीं रहते हैं तो ऐसे प्रतिभागियों के स्थान पर पुरस्कार के लिए चयनित प्रतिभागी से कम अंक वाले प्रतिभागी को पुरस्कार दिया जाएगा।

Prize Money For 10th Student

  • 1st Prize: ₹4100
  • 2nd Prize: ₹3100
  • 3rd Prize: ₹2100
  • Consolation Prize For other (Top 10): ₹551

Prize Money For 12th Student

  • 1st Prize: ₹5100
  • 2nd Prize: ₹4100
  • 3rd Prize: ₹3100
  • Consolation Prize For other (Top 10): ₹751

लोहार शिक्षा केंद्र बाल प्रतिभा सम्मान समारोह में भाग लेने का प्रक्रिया:

बिहार राज्य के लोहार (LOHARA) समुदाय के वैसे छात्र छात्राएं जो वर्ष 2022 में BSEB से 10वीं और 12वीं परीक्षा उत्तीर्ण हुए है अगर वे इस आयोजन में भाग लेना चाहते है तो अपना डॉक्यूमेंट् ईमेल आईडी [email protected] पर भेजे।

इस प्रतियोगिता में भाग लेने – वाले सभी छात्र छात्राओं को निम्नलिखित डॉक्यूमेंट का स्कैन/फ़ोटो/पीडीएफ कॉपी ईमेल पर भेजना अनिवार्य है।

  1. मार्कशीट
  2. एडमिट कार्ड
  3. कैंडिडेट या गार्जियन का जाति प्रमाण पत्र
  4. एक्टिव मोबाइल नंबर जिस पर कैंडिडेट या गार्जियन से बात हो सकें।
  5. कैंडिडेट, माता पिता का नाम और घर का पता हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में ताकि उसे प्रमाण पत्र पर सही से लिखा जा सकें।

नोट:- ईमेल आईडी का स्पेलिंग सही से लिखें वरना एक भी वर्ड गलत होने पर आपका ईमेल नही आयेगा। अगर आपका डॉक्यूमेंट निर्धारित समय पर नहीं पहुंचता है तो आप आयोजन से वंचित हो जायेंगे। बेहतर होगा की आप लोग कैंडिडेट के ईमेल से ही डॉक्यूमेंट भेजे। आधी-अधूरी जानकारी / निर्धारित तिथि के बाद / अन्य माध्यमों से भेजा गया डाक्यूमेंट्स और जानकारी पर कोई विचार नही किया जाएगा और नही आयोजक सह व्यवस्थापक उत्तरदायी होंगे।

अलर्ट:- आयोजन से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी लोहार जनसंघ बिहार और लोहार शिक्षा केंद्र बिहार के टेलीग्राम में दिए जायेंगे। अर्थात किसी भी कैंडिडेट को व्यतिगत रूप से कॉल/मैसेज नहीं किया जायेगा। अतः आयोजन में शामिल होने वाले सभी प्रतिभागियों को ग्रुप में एक्टिव रहना होगा और सभी सूचनाओं पर ध्यान देना होगा। अगर कोई कैंडिडेट पुरस्कार के लिए चयनित है लेकिन आयोजन के दिन वे उपस्थित नही होते है तो उन्हें पुरस्कार से वंचित होना पड़ेगा और चयनित प्रतिभागी से जस्ट कम मार्क्स वाले प्रतिभागी को पुरस्कार दिया जाएगा।

अगर कोई प्रतिभागी किसी विशेष परिस्थिति में आयोजन के दिन उपस्थित नहीं होते है तो उन्हें पहले सूचित करना होगा कि किस कारण से आयोजन में उपस्थित नहीं होंगे।

FAQ:-

  1. आयोजन कैसे होगा?

    Zoom App के माध्यम से ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा आयोजित किया जाएगा।

  2. पुरस्कार राशि कैसे भेजा जाएगा?

    पुरस्कार राशि चयनित अभ्यर्थियों के खाता में ऑनलाइन भेजा जाएगा।

  3. प्रमाण पत्र कैसे भेजा जाएगा?:-

    प्रथम टॉप 3 प्रतिभागियों का प्रमाण पत्र स्पीड पोस्ट से उनके द्वारा दिए गए पते पर भेज जाएगा और बाकी अन्य चयनित प्रतिभागी का डिजिटल प्रमाण पत्र ईमेल के द्वारा भेजा जायेगा।

नोट:- प्रमाण पत्र का प्रिंट आउट निकाल कर अपने माता-पिता / अभिभावक के साथ कम से कम एक फोटो खींच कर लोहार शिक्षा केंद्र के ईमेल आईडी पर भेजना अनिवार्य होगा।

आयोजन का तारीख:- 17 जुलाई, 2022 समय:- दोपहर 3 बजे

डॉक्यूमेंट भेजने का अंतिम तिथि और समय:– 8 जुलाई शाम 5 बजे तक

आयोजक सह व्यवस्थापक:

श्री जय प्रकाश शर्मा, श्री राजेश विश्वकर्मा, श्री संजीव कुमार, श्री अजीत आकाश, श्री श्रवण कुमार, श्री सतीश कुमार शर्मा, श्री धामू शर्मा, श्री अमन कुमार, श्री ए.बी. शर्मा एवं समस्त आदिवासी लोहार समुदाय बिहार।

संपर्क सूत्र: – लोहार जनसंघ बिहार और लोहार शिक्षा केंद्र बिहार। किसी भी अन्य जानकारी हेतु उपर्युक्त ईमेल आईडी पर संपर्क किया जा सकता है।

इसे भी पढ़े:-

दोस्तो, आशा है इस आर्टिकल में दी गई जानकारी आपको पसंद आया हो तो अपने दोस्तों, परिचितों, रिस्तेदारों में सोशल मीडिया जैसे – फेसबुक, व्हाट्सएप, टेलीग्राम ग्रुप और ट्विटर पर शेयर करें और नीचे एक कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे। धन्यवाद

अन्य जानकारी पढ़े:-

Satish
Satishhttps://www.apnalohara.com/
सतीश कुमार शर्मा ApnaLohara.Com नेटवर्क के संस्थापक और एडिटर-इन-चीफ हैं। वह एक आदिवासी, भारतीय लोहार, लेखक, ब्लॉगर और सामाजिक कार्यकर्ता हैं।
- विज्ञापन -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- विज्ञापन -

लोकप्रिय पोस्ट

- विज्ञापन -
close